रुस के राष्ट्रपति चुनाव में अन्तर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री सुनील आम्बेकर गुरुवार प्रात: मोस्को पहुंचे।

रुस के राष्ट्रपति चुनाव में अन्तर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री सुनील आम्बेकर गुरुवार प्रात: मोस्को पहुंचे। रुसी ससंद के निचले सदन  (Russian State Duma) के अध्यक्ष द्वारा आमंत्रित इस 6 दिवसीय प्रवास में विश्वभर के प्रमुख लेखक, पत्रकार, अकादमिक क्षेत्र एवं सामाजिक कार्यकर्ता सम्मिलित है। 
अधिकारिक प्रवास में श्री सुनील आम्बेकर रुस के तवेर शहर में मतदान प्रक्रिया का अवलोकन करेंगे। साथ ही उनकी रुस के केन्द्रीय चुनाव आयोग व विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं के साथ भेंट रहेगी। मतदान के पश्चात श्री सुनील आम्बेकर अन्तर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करेगें। साथ ही विभिन्न राजनीति के दलों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे।
अपने प्रवास के दौरान अधिकारिक चुनाव पर्यवेक्षण के अतिरिक्त विभिन्न युवा एवं छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ श्री सुनील आम्बेकर 20 मार्च 2018 को समाज परिवर्तन में युवाओं की भूमिका एवं भारत-रुस संबंधों पर संवाद करेंगे।
Date: 
Mar16